About us

हमारी हार्दिक इच्छा है कि धरती पर से सब शोक मिट जाएँ. कहीं अस्पतालों और डॉक्टरों की ज़रूरत ण रहे.सभी मनुष्य बीमारी और कष्ट से निर्भय होकर जियें. किन्तु बिना स्वास्थ्य के यह असंभव है. हम यह चाहते हैं कि आने वाली पीढ़ी असाध्य बीमारियों से होने वाले कष्ट न झेले. अपने स्वास्थ्य की अवहेलना और अपने शरीर के प्रति अज्ञान के कारण लोग असाध्य बीमारियों से होने वाले कष्ट भोग रहे हैं. यह बहुत कष्ट का विषय है कि शिक्षा और विज्ञान विस्तार के समय में भी विश्व के 98 प्रतिशत लोग किसी न किसी बीमारी से पीड़ित हैं. आज माता के गर्भ में शिशु को भी बीमारियां घेर लेती हैं. मां का पेट काटकर बच्चे को इस दुनिया में लाया जाता है. इसके बाद वह बच्चा सारी जिंदगी किसी न किसी बीमारी से घिरा रहता है.

इसीलिए हमने लोगों को उनके शरीर और खान पान के बारे में छोटी-छोटी परन्तु अत्यंत महत्वपूर्ण जानकारी देने के उद्देश्य से healthnia.com का सञ्चालन प्रारंभ किया है.  healthnia.com का उद्देश्य है पाठकों को स्वास्थ्य और खान पान से सम्बंधित लेख और जानकारियां उपलब्ध कराना.  अभी healthnia.com को 2 लोगों की छोटी सी टीम चलाती है. लेकिन धीरे धीरे हमारी योजना स्वास्थ्य क्षेत्र में विशेषज्ञ लोगों को अपनी टीम में जोड़ने की है. healthnia.com की योजना स्वास्थ्य पर सामान्य जानकारी उपलब्ध कराने के अलावा भविष्य में श्रेष्ठ डॉक्टर्स से ऑनलाइन सलाह दिलाने की भी है. healthnia.com भविष्य में डॉक्टर्स और रोगियों को एक ही प्लेटफॉर्म पर लाने और रोगियों को उनकी बीमारी का श्रेष्ठ इलाज उपलब्ध कराने के लिए कार्य कर रही है.

वेबसाइट पर दी गयी जानकारी अनुभूत प्रयोगों, आयुर्वेद साहित्य और विभिन्न वैद्यों से बातचीत पर आधारित है. हमारे द्वारा दी गयी जानकारी से स्वयं चिकित्सा से पहले किसी अनुभवी वैद्य या चिकित्सक से सलाह अवश्य लें.

यदि वैबसाईट पर दी गयी जानकारी के बारे में कोई सुझाव या कोई शिकायत है तो हमें नीचे दिए गए ईमेल पर भेजें :

[email protected]

Healthnia